Trending

सरायपाली: प्राथमिक शाला के विद्यार्थियों ने मनाया अपने शिक्षक का जन्मदिन

सरायपाली। कल 1 दिसंबर को शासकीय उच्च प्राथमिक शाला छिंदपाली में विद्यार्थियों द्वारा वहां के शिक्षक चंद्रशेखर नाग का जन्म दिवस बहुत ही जोर शोर से मनाया गया ।विद्यार्थियों ने उनके जन्म दिवस मनाने के लिए दो दिन पहले से ही योजना बना ली थी। विद्यार्थियों ने शिक्षक चंद्रशेखर को आश्चर्यचकित करने के लिए पहले से ही विद्यालय के सभी पंखों में फूलों की व्यवस्था कर दी गई थी, जैसे ही शिक्षक ने प्रवेश किया विद्यार्थियों ने बटन दबाया और शिक्षक पर फूलों की वर्षा हुई।

कक्षा के प्रत्येक श्यामपट्ट पर विद्यार्थियों ने हैप्पी बर्थडे माय डिअर टीचर चंद्रशेखर नाग ऐसा लिख रखा था। चंद्रशेखर एक ऐसे टीचर हैं जिन्होंने अपने व्यक्तिगत धन खर्च करके विद्यालय के लिए, विद्यार्थियों के लिए उनके अध्यापन की वस्तुओं का निर्वहन स्वयं किया है। विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार का कष्ट ना हो इसलिए वे प्रत्येक महीने में उनके घरों में संपर्क करते हैं। विद्यार्थियों की आवश्यक चीजें ,वह स्वयं अपने खर्चे से उपलब्ध कराते हैं।

ऐसे शिक्षक की आज समाज को आवश्यकता है। इस दौरान विद्यार्थियों द्वारा अनेक प्रकार के उपहार चंद्रशेखर को भेंट किया गया । श्री नाग द्वारा भी बच्चों के स्नेह को देखते हुए विद्यालय में मिष्ठान विशेष व्यंजन की व्यवस्था की गई,ग्राम वासियों का भी कहना है कि ऐसे टीचर सभी विद्यालय में होने चाहिए।

जनाब खान

(संपादक) सरायपाली एक्सप्रेस मो. 9826135186

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button